टेरेंस ताओ के अनमोल विचार ; Terence Tao Quotes In Hindi.


 Terence Chi-Shen Tao ( Born 17 July 1975 ) - एक ऑस्ट्रेलियाई - अमेरिकी गणितज्ञ है , जिन्होंने गणित के विभिन्न क्षेत्रों में काम किया है. Terence Tao गणित के एक महान प्रोफेसर है. Terence Tao का IQ लेवल सबसे उच्च स्तर 230 की पुष्टि करता है. उन्होंने 7 साल की उम्र में हाई स्कूल में प्रवेश किया .

आइए जानते हैं IQ लेवल 230 के स्तर को छुने वाले गणितज्ञ Terence Tao के अनमोल विचारों के बारे में.


1 - " आप चट्टान के शीर्ष पर जाना चाहते हैं. लेकिन इसमें से बहुत कुछ उबाऊ है और कुछ भी ग्लैमरस नहीं है."

Terence Tao.


2 - " प्रतिभा महत्वपूर्ण है, लेकिन यह कैसे विकसित होती है और कैसे पोषण करती है यह और भी अधिक महत्वपूर्ण है ."

Terence Tao.


3 - " मैं स्कूल में कभी भी बहुत अच्छा नहीं था ."

Terence Tao.


4 - " मैथ रिसर्च मैराथन की तरह है."

Terence Tao.


5 - " गणित केवल प्रतीकों का एक सार खेल नहीं था , बल्कि आधुनिक दुनिया का विश्लेषण और समझने के लिए एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है ."

Terence Tao.


6 - " आप चट्टान के शीर्ष पर जाना चाहते हैं लेकिन आप चट्टानों को एक ही बाउंड में नहीं कूद सकते."

Terence Tao.


7 - " मैं भी एक अच्छा भोजन , एक अच्छी छुट्टी , या एक अच्छी फिल्म का आनंद लेता हूँ, जितना कोई और करेगा."

Terence Tao.


8 - " पाई में एक छिपी हुई संरचना हो सकती है जिसे खोजना बाकी है."

Terence Tao.


9 - " यदि मैं पर्याप्त प्रयोग करता हूँ तो मुझे एक गहरी समझ मिलती है."

Terence Tao.


10 - " गणितज्ञ काफी सस्ते होते हैं."

Terence Tao.


11 - " लिकिपीडिया की सटीकता कुछ स्थानों पर धूमिल हो सकती है, लेकिन गणित में, यह वास्तव में काफी अच्छा है ."

Terence Tao.


12 - " अगर मुझे कुछ ठीक से समझ में नहीं आता है, यह वास्तव में मुझे परेशान करता है."

Terence Tao.


13 - " मुझे हमेशा से नंबर पसंद थे ."

Terence Tao.


14 - " मैं अक्सर नहीं जानता कि मैं अगले साल या अब से एक वर्ष बाद क्या करुगा . मैंने 10 साल पहले जो काम किया था अचानक से फिर से महत्वपूर्ण हो जाता है."

Terence Tao.


15 - " मेरा जीवन सिर्फ मेरे काम से ज्यादा है . मैं एक पति और एक पिता और दो देशों का गौरवशाली नागरिक हूँ . ऑस्ट्रेलिया की मेरी मातृभूमि और संयुक्त राज्य अमेरिका में मेरा यहां अपनाया गया देश ."

Terence Tao.


16 - " मेरे पास कोई जादुई क्षमता नहीं है. मैं एक समस्या को देखता हूँ, उसके साथ खेलता हूँ और एक रणनीति तैयार करता हूँ."

Terence Tao.


17 - " जब मैं बड़ा हो रहा था, मुझे पता था कि मैं एक गणितज्ञ बनना चाहता हूँ, लेकिन मुझे पता नहीं ये कैसे हुआ."

Terence Tao.


18 - " जब आप कठिन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं तो घंटे उड़ सकते हैं."

Terence Tao.


19 - " मेरी दिलचस्पी गणित और वास्तविक दुनिया के बीच संबंध है ."

Terence Tao.


20 - " मैं हर कुछ वर्षों में अनुसंधान की दिशा बदलता रहता हूँ."

Terence Tao.


21 - " मुझे हमेशा परिस्थितियां पसंद थींं जहां बहुत स्पष्ट नियम थे कि क्या करना है."

Terence Tao.


22 - " मैं अंकित मूल्य पर चीजों को स्वीकार करना पसंद नहीं करता."

Terence Tao.

Terence Tao के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े - 





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.