रुसी राजनेता एलेक्सी नवालनी के अनमोल विचार ; Russian Politician Alexei Navalny Quotes In Hindi.

 Alexei Anatolievich Navalny ( Born 4 June 1976 ) - रुसी विपक्षी नेता , राजनीतिक , वकील और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता हैं . वह रुस में रुसी राष्ट्रपति Vladimir Putin और उनकी सरकार में  भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार बोलते और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दे उठाते रहें हैं.

आइए जानते है रुस के प्रमुख विपक्षी नेता Alexei Navalny के अनमोल विचारों के बारे में.


1 - " मैं इस छोटी सी किताब को पढ़ रहा हूँ. इसे रुसी संविधान कहा जाता है. और यह कहता है कि रुस में शक्ति का एकमात्र स्रोत लोग है."

Alexei Navalny.


2 - " मेरे लिए स्थिरता ही सब कुछ है."

Alexei Navalny.


3 - " ठगों और चोरों की पार्टी राष्ट्रपति पद के लिए अपने प्रमुख ठग और उसके मुख्य चोर को आगे कर रहीं है. हमें उसके खिलाफ मतदान करना चाहिए, उसके खिलाफ संघर्ष करना चाहिए ."

Alexei Navalny.


4- " मैंने हमेशा  भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने अभियान को एक शुद्ध रूप से राजनीतिक कार्य के रूप में देखा है जो कि विपक्षी नेता आमतौर पर करते हैं."

Alexei Navalny.


5 - " मैं डरने वाला नहीं हूँ और इन 15 दिनों ने मुझे आश्वस्त किया कि डरने की कोई बात नहीं है."

Alexei Navalny.


6 - " लोग वास्तव में मेरे विचारों से डरते नहीं है. वे केवल ' राष्ट्रवाद ' शब्द से डरते हैं."

Alexei Navalny.


7 - " मैं अपने विचारों से पीछे हटने वाला नहीं हूँ ."

Alexei Navalny.


8 - " मैं ब्लैक लिस्ट के सबसे काले हिस्से में हूँ ."

Alexei Navalny.


9 - "सभी को यह समझने की जरुरत है कि मेरा काम मौजूदा समस्याओं को संबोधित करता है, और रुस में महत्वपूर्ण समस्याओं में से एक भ्रष्टाचार है."

Alexei Navalny.


10 - "संयुक्त रूस भ्रष्टाचार की पार्टी है , बदमाशों और चोरों की पार्टी है."

Alexei Navalny.


11- "पुतिन और उनके सलाहकार पश्चिम में जनता की राय की ताकत को नहीं समझते हैं. वे पड्यंत्र के सिद्धान्तों में विश्वास करते हैं."

Alexei Navalny.


12 - " हम रूस में अन्याय के आदी हो गए हैं. लोगों को लगातार गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया जा रहा है ."

Alexei Navalny.


13 - "मुझे सत्ता में बैठे लोगों से नफरत है."

Alexei Navalny.


14 - " मैं हिंसा या आक्रमकता की अपील नहीं करने जा रहा हूँ - बिल्कुल नहीं."

Alexei Navalny.


15 - " जब पुरूषों को बिना किसी कानूनी आधार और राजनीतिक कारणों से गिरफ्तार किया जाता है, और यह अब रोज का घटना क्रम बन गया है और शायद ही किसी को कोई सहानुभूति है."

Alexei Navalny.


16 - " मैं केवल एक राजनीतिज्ञ हूँ ."

Alexei Navalny.


17 - " हमें मास्को के केन्द्र में एक वास्तविक तम्बू शहर की आवश्यकता है ."

Alexei Navalny.


18 - "लोग अब सकारात्मक बदलावों में विश्वास नहीं करते है."

Alexei Navalny.


19 - " लोग राजनेताओं से नफरत करते हैं. और मैं समझ सकता हूँ कि क्योंं ."

Alexei Navalny.


20 - "बिना किसी शक के मैं सत्ता के लिए प्रयास कर रहा हूँ ."

Alexei Navalny.


रूस के एकमात्र विपक्षी नेता Alexei Navalny के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.