डेविड लिविंगस्टोन के 17 अनमोल विचार ; David Livingstone Best 17 Quotes In Hindi.

 David Livingston ( Born 19 March, 1813 - Died 1 May 1873 ) - लंदन मिशनरी सोसाइटी और अफ्रीका में एक खोजकर्ता , अग्रणी चिकित्सक मिशनरी और विक्टोरियन ब्रिटेन में 19 वीं सदी के उत्तरार्ध के सबसे लोकप्रिय राष्ट्रीय नायकों में से एक ."

डेविड लिविंगस्टोन के 17 अनमोल विचार ; David Livingstone Best 17 Quotes In Hindi.


1 - " मैं कहीं भी जाने को तैयार हूँ , बशर्ते यह आगे हो ."

David Livingston.


2 - " यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो केवल तभी आएंगे जब उन्हें पता होगा कि यह एक अच्छी सड़क है , मैं ऐसे दोस्त नहीं चाहता . मुझे ऐसे दोस्त चाहिए जो सड़क न होने पर आएं."

David Livingston.


3 - " भगवान , मुझे कहींं भी भेज दो , केवल मेरे साथ चलो. मुझ पर कोई भी बोझ रखो, केवल मुझे बनाए रखो."

David Livingston.


4 - " एक सुरक्षित और खुशहाल जगह , भगवान की इच्छा में है."

David Livingston .


5 - " सांसारिक कुछ भी मुझे निराशा में अपना काम नहीं देगा."

David Livingston.


6 - " एक बीमार चर्च के लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि उसे मिशनरी आहार पर रखा जाए."

David Livingston.


7 - " अकेले मसीह ही दुनिया को बचा सकता है, लेकिन मसीह दुनिया को अकेले नहीं बचा सकता ."

David Livingston .


8 - " भगवान का एक ही बेटा था और उसने उसे एक मिशनरी बना दिया."

David Livingston .


9 - " यह पीढ़ी ही इस पीढ़ी तक पहुंच सकती है."

David Livingston.


10 - "यह सब इस खोज का आनंद नहीं है."

David Livingston .


11 - " सहानुभूति  कार्यवाई का कोई विकल्प नहीं है ."

David Livingston .


12 - " मसीह के बिना , एक कदम नही , उनके साथ, कहीं भी !
."

David Livingston.


13 - " मैं तब तक अमर हूँ जब तक मेरा काम पूरा नहीं हो जाता ."

David Livingston .


14 - " ईश्वर से डरो और कड़ी मेहनत करो ."

David Livingston.


15 - " वह सब जो मैं यीशु मसीह का एहसानमंद हूँ , मुझे उसकी दिव्य पुस्तक में पता चला."

David Livingston .


16 - " अकेले मौत ही मेरे प्रयासों को रोक सकती है ."

David Livingston.


17 - "मुझे उम्मीद नहीं है कि डिवीजन में अल्बर्टसन का कोई पूंजी सुधार होगा."

David Livingston.

David Livingston के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -









Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.