20+ Anne Sexton Quotes In Hindi ; ऐनी सेक्सटन 20+ अनमोल विचार.

 Anne Sexton ( November 9, 1928 - October 4, 1974 ) - एक अमेरिकी कवयित्री थीं , जो अपनी इकबालिया कविता शैली के लिए जानी जाती हैं, पुलित्जर पुरस्कार की विजेता, वह अपनी पुस्तक " लाइव और डाई " के साथ अपने करियर के शिखर पर पहुंच गई. दिलचस्प बात यह है कि उनकी पीढ़ी के अन्य लेखकों के विपरीत , Anne Sexton का काम उनके जीवनकाल में काफी लोकप्रिय था और उन्हें कई सम्मान और पुरस्कार मिले.

20+ Anne Sexton Quotes In Hindi ; ऐनी सेक्सटन 20+ अनमोल विचार.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


1 - " कभी-कभी आत्मा उन चीज़ों की तस्वीरें लेती है जिनकी उसने कामना की है, लेकिन कभी नहीं देखी."

Anne Sexton.


2 - " प्यार और खांसी को छुपाया नहीं जा सकता ."

Anne Sexton.


3 - " जियो या मरो , लेकिन सब जगह जहर मत घोलो."

Anne Sexton.


4 - " जो आनंद साझा नहीं किया जाता है वह युवा मर जाता है ."

Anne Sexton.


5 - " बुद्धि से सावधान रहें , क्योंकि वह इतना कुछ जानती है कि वह कुछ भी नहीं जानती है."

Anne Sexton.


6 - " इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरे पिता कौन थे ; यह मायने रखता है कि मुझे याद है कि वह कौन थे."

Anne Sexton.


7 - " संतो में संयम होता है, न कवि होता है, केवल उल्लास होता है."

Anne Sexton.


8 - " इस दुनिया में सबसे पवित्र चीज़ प्यार है ."

Anne Sexton.

" हम अपनी प्रत्येक पोस्ट में दुनिया के तीन सबसे बड़े दार्शनिकों के लिंक जरूर शामिल करते हैं . हमारा मानना है कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के लिए प्रत्येक व्यक्ति को इनको एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए."




9 - " हम सब भगवान की कविता लिख रहे हैं."

Anne Sexton.


10 - " अपना कान अपनी आत्मा के पास रखो और ध्यान से सुनो."

Anne Sexton.


11 - " मैं लगभग नष्ट कर दिया गया एक संग्रह हूँ ."

Anne Sexton.


12 - " ऐ तारों भरी रात, मैं ऐसे ही मरना चाहती हूँ."

Anne Sexton.


13 - " कब्रिस्तान से अपना पैर बाहर निकालो , वे मरने में व्यस्त है ."

Anne Sexton.


14 - " भगवान स्वर्ग के मालिक हैं लेकिन वे पृथ्वी को तरसते हैं."

Anne Sexton.



15 - " तब तक मत काटो जब तक आपको पता न चले कि यह रोटी है या पत्थर ."

Anne Sexton.


16 - " लेखक ऐसे धूर्त होते हैं : उनके पास कभी-कभी बुद्धिमान अंतदृष्टि होती है, लेकिन वे उनके द्वारा बिल्कुल भी नही जीते हैं."

Anne Sexton.


17 - " शायरी ही मेरी जिंदगी है, मेरी पोस्टमार्क है, मेरे हाथ हैं , मेरी रसोई है, मेरा चेहरा है."

Anne Sexton.


18 - " युद्धों के बिना भी जीवन खतरनाक है ."

Anne Sexton.


19 - " भगवान की वाणी भूरी है , बियर की तरह कोमल और भरी हुई है."

Anne Sexton.


20 - " यदि आपने एक बड़ी निराशा को सहन किया है, तो आपने इसे अकेले किया है."

Anne Sexton.


21 - " असल में मैं शब्दों में जीती हूँ , शब्दों के अर्थ में नहीं ."

Anne Sexton.

20+ Anne Sexton Quotes In Hindi ; ऐनी सेक्सटन 20+ अनमोल विचार.

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.