Tennessee William Best Quotes ; टेनेसी विलियम के अनमोल विचार.

टेनेसी विलियम , एक प्रसिद्ध अमेरिकी नाटककार थे . वे यूजीन ओ'नील और आर्थर मिलर के समकालीन थे , टेनेसी विलियम को 20 वीं सदी के अमेरिकी नाटक के तीन प्रमुख नाटककारों में से एक माना जाता है .

आइए जानते हैं Tennessee William के अनमोल विचारों के बारे में.

Tennessee William Best Quotes ; टेनेसी विलियम के अनमोल विचार.


1 - " जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसका नाम भाषा से अधिक महत्व रखता है ."

Tennessee William.


2- " जान - बूझकर क्रूरता अमूल्य अपराध है ."

Tennessee William. 


3 - " आप पैसे के बिना जवान तो रह सकते हैं, लेकिन आप इसके बिना बूढ़े नहीं हो सकते ."

Tennessee William.


4 - " पहाड़ों में फैली चट्टानों ने ही चट्टानों को तोड़ दिया है ."

Tennessee William.


5 - " यात्राएं करेंं . उन्हें हासिल और महसूस करें और कुछ नही."

Tennessee William.


6 - " सभी बुरे लोग खुद को , बुरे लोगों के  प्रतिद्वंदी के रुप में खुद को उजागर करते हैं ."

Tennessee William. 


7 - " मैंने अपने दिल से कभी झूठ नही बोला ."

Tennessee William. 


8 - " ओह, आप किसी भी ऐसे व्यक्ति का वास्तविक उल्लेख नहीं कर सकते जिस के साथ आप प्यार में है ."

Tennessee William. 


9 - " हम सभी को जीवित रहने के लिए, हमारे शरीर के अंदर एकांत कारावास की सजा सुनाई गई है ."

Tennessee William .


10 - " मैं यथार्थवादी नहीं बनना चाहता . मुझे जादूगर बनना है ."

Tennessee William.


11 - " अगर मुझे अपने राक्षसों से छुटकार मिल गया, तो मैं अपने स्वर्गदूतों को भी खो दूंगा ."

Tennessee William.


12 - " मुझे मरने की हिम्मत मिली है लेकिन मैं जानना चाहता हूँ, क्या तुम्हें जीने की हिम्मत मिली है ."

Tennessee William.


13 - " समय दो स्थानों की बीच की सबसे लंबी दूरी है ."

Tennessee William. 


14 - " समय कभी दोस्ती से दूर नहीं करता है , और न ही अलगाव करता है ."

Tennessee William. 


15 - " पिंजरे में रखे जंगली दिल के लिए एक प्रार्थना ."

Tennessee William. 


16 - " मैं हमेशा अजनबियों की दया पर निर्भर करता हूँ ."

Tennessee William .


17 - " यह कितना सुंदर ( दिल ) है और कितनी आसानी से तोड़ा जा सकता है ."

Tennessee William . 


18 - " जब कोई  निश्चित जगह न हो तब भी चल देने का समय होता है ."

Tennessee William .


19 - " मैंने क्योंं लिखा ? क्योंंकि मुझे जीवन असंतोषजनक लगा ."

Tennessee William . 


20 - " याददाशत में , सब कुछ संगीत के लिए होना चाहिए ."

Tennessee William.

अमेरिका के प्रसिद्ध नाटककार Tennessee William के विचार आपको कैसे लगे हमें कमेंट करके जरुर बताएं ,साथ ही अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें .

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -











Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.