World's most dangerous dog's. दुनिया के सबसे खतरनाक कुत्ते ...

मानव इतिहास के साथ ही उनके साथ रहने वाले कुत्तों का भी वर्णन (जिक्र) होता है .कुत्ते इंसान के सबसे वफादार साथी की भूमिका में उनके साथ रहे हैं .कुत्तों का उपयोग ना केवल घर की देखभाल बल्कि आज यह सेना से लेकर पुलिस के भी सबसे वफादार साथी हैं ,तथा लोगों तथा प्रमुख जगहों की देखभाल की जिम्मेदारी सही से निभा रहे हैं .कुत्तों की बहुत सी नस्ले पाई जाती हैंं. उनमें से कुछ तो बेहद खतरनाक होती है जो खतरा भाप कर पल भर में ही किसी की भी जान ले सकते है .ऐसे ही 5 प्रमुख कुत्तों की नस्ले जो दुनिया मे सबसे खतरनाक हैं .

Pit bull terrier.


Pit bull terrier- इस प्रजाति के कुत्ते सबसे खतरनाक होते है और इसमें सबसे ऊपर नाम आता है pit bull terrier का ,ये कुत्ते कितने खतरनाक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई देशों में इस कुत्ते को पालने पर प्रतिबंध लगा दिया दिया है लेकिन आज भी अमेरिका सहित कई देशो में pit bull को बेखोफ होकर पाला जाता है .

Japanese tosa .


Japanese tosa-टोसा इनु नाम के कुत्तों की ये प्रजाति तकरीबन 100 किलो की होती है इन्हें (सूमो मैसटीफ ) भी कहते हैं दुनिया की कुछ सबसे भयावह कुत्तों से होने वाली मौतों की वजह टोसा इनु ही हैं .

Dogo argentino.


 Dogo  argentino कितने खतरनाक हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि dogo argentino को अमेरिका और ऑस्ट्रलिया के घरो में पालना बैन हैंं.

Fila brasileiro .


Fila brasileiro 75 किलो तक के ये कुत्ते गार्ड कुत्तों के नाम से मशहूर हैं .इनका अटैकिंग पावर किसी के भी होश उड़ा सकता है .

Cane corso.


Cane corso-इतावली कुत्ते हैंं ,cane corso एक मांसल और बड़े बोंड डॉग है ये एक बहुत ही भयंकर रक्षक कुत्ते है इनका इस्तेमाल रोम के लोग युद्ध में करते थे .


इन्हें भी पढ़े -





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.