21 Henry Rollins Quotes In Hindi ; हेनरी रोल्लिंस के 21 अनमोल विचार.

 Henry Rollins ( February 13, 1961 ) - एक संगीतकार , अभिनेता , टेलीविजन और रेडियो होस्ट के प्रसिद्ध व्यक्ति हैं.

21 Henry Rollins Quotes In Hindi ; हेनरी रोल्लिंस के 21 अनमोल विचार.


1 - " आप बहुत सारी गंदगी से दूर हो सकते हैं यदि आप यह सब जानते हैं कि कैसे करना है."

Henry Rollins.


2 - " जीवन आपका दिल नहीं तोड़ेगा . यह कुचल देगा."

Henry Rollins.


3 - " बिना माइलेज के ज्ञान बकवास के बराबर है ."

Henry Rollins.

" अगर आपने प्रसिद्ध भारतीय कवि Ramdhari Singh Dinkar के विचार अभी तक नहीं पढ़े , तो आपको जरूर पढ़ना चाहिए."


4 - " कभी-कभी सच दुखता है. और कभी-कभी यह बहुत अच्छा लगता है ."

Henry Rollins.


5 - " करो या न करो. यह आश्चर्यजनक है कि जीवन में कितनी चीजें इतनी आसान है ."

Henry Rollins.


6 - " सर्दियों में, मैं साजिश और योजना बनाता हूँ. वसंत में, मैं चलता हूं ."

Henry Rollins.


7 - " अपना खून साफ रखें, आपका शरीर दुबला-पतला और आपका दिमाग तेज."

Henry Rollins.


8 - " बदलाव मुश्किल है, लेकिन बदलाव अच्छा है ."

Henry Rollins.


9 - " सम्मान एकतरफा रास्ता नहीं है ."

Henry Rollins.

" जीवन में समस्यों का निवारण और जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको एक बार आध्यात्मक गुरू Osho के विचारों को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए."



10 - " आशा वह आखिरी चीज़ है जो व्यक्ति हारने से पहले करता है ."

Henry  Rollins.


11 - " आपसी नफरत से ज्यादा कुछ भी लोगों को एक साथ नहीं लाता है ."

Henry Rollins.


12 - " मैं कटने से पहले बस थोड़ी देर के लिए सीधे खड़े होने में सक्षम होना चाहता हूं ."

Henry Rollins.


13 - " अपने देश के बारे में जानने का एक शानदार तरीका इसे छोड़ना है ."

Henry Rollins.


14 - " निशान ऊतक नियमित ऊतक से अधिक मजबूत होता है. ताकत का एहसास करो, आगे बढ़ो."

Henry Rollins.


15 - " मेरे लिए कोई स्वर्ग नहीं है और कोई नरक नहीं है. और निश्चित रूप से कोई कर्म नहीं ."

Henry Rollins.

" धर्म की वास्तविकता को उजागर करते हैं 'डेसमंड टूटू ' के 18 विचार."



16 - " जब आप खुद पर शक करने लगेंगे तो असली दुनिया आपको जिंदा खा जाएगी."

Henry Rollins.


17 - " अकेलापन जीवन में सुंदरता जोड़ता है. यह सूर्यास्त पर विशेष जलता है और रात की हवा की गंध को बेहतर बनाता है."

Henry Rollins.


18 - " मुझे एक ऐसा जीवनसाथी चाहिए जो मुझे बैठा सके, मुझे चुप करा सके, ऐसी दस बातें बता  सके जो मैं पहले से नहीं जानता और मुझे हंसा सके. मुझे परवाह नहीं है कि तुम कैसी दिखती हो ."

Henry Rollins.


19 - " आधे से कुछ मत करो. अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो उसे अपनी पूरी आत्मा से प्यार करें . जब आप किसी से नफरत करते हैं, तो उससे तब तक नफरत करें जब तक कि उसे दर्द न हो ."

Henry Rollins.


20 - " मेरा आदर्श वाक्य है,  ' कभी न छोड़े ' ."

Henry Rollins.


21 - " मैं दर्द के अर्थ के बारे में सोचता हूं. दर्द व्यक्तिगत है .यह  वास्तव में इसे महसूस करने वाले के अंतर्गत आता है . शायद एक ही चीज़ है जो केवल आपकी है. मुझे मेरा पसंद है ."

Henry Rollins.

इन्हें भी पढ़े -




Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.