Top 10 Ulysses S. Grant Quotes In Hindi ; यूलिसिस एस ग्रांट के 10 अनमोल विचार.

 Ulysses S. Grant ( April27, 1822 - July 23, 1885 ) - अमेरिका के 18 वें राष्ट्रपति थे . उन्होंने सैन्य अकादमी में अध्य्यन किया, जहां वे एक औसत छात्र थे और अनिवार्य कार्यकाल पूरा करने के बाद सेना छोड़ने का फैसला किया . उन्हें  ' मेक्सिकन -अमेरिकी युद्ध '  के दौरान एक क्वार्टरमास्टर के रूप में नियुक्त किया गया था . लेकिन उन्होंने अपनी शराब पीने की आदतों से अपनी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर लिया.

Top 10 Ulysses S. Grant Quotes In Hindi ; यूलिसिस एस ग्रांट के 10 अनमोल विचार.

------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


1 - " मैं केवल वही जानता हूँ जो मेरे दिमाग में है, और मैं इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए तैयार हूँ ."

Ulysses S. Grant.


2 - " मैं उन लोगों पर बेहतर भरोसा कर सकता हूं जिन्होंने मेरे अंधेरे दिनों के अंधेरे को दूर करने में मदद की है, जो मेरी समृद्धि की धूप का आनंद लेने के लिए तैयार हैं ."

Ulysses S. Grant.


3 - " पुरूषों की अपनी पसंद के कारण ही महत्वपूर्ण घटनाएं होती है."

Ulysses S. Grant.


4 - " मैंने शांति के साधन के अलावा कभी युद्ध की वकालत नहीं की ."

Ulysses S. Grant.


5 - " मेरी असफलताएं निर्णय में त्रुटियां हैं , इरादे नहीं ."

Ulysses S. Grant.


6 - " भविष्य में शांति बनाए रखने के लिए युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए ."

Ulysses S. Grant.


7 - " श्रम किसी का अपमान नहीं करता ; दुर्भाग्य से , आपको कभी - कभी ऐसे पुरूष मिलते हैं जो श्रम का अपमान करते हैं."

Ulysses S. Grant.


8 - " व्यक्तियों की तरह से ही , राष्ट्रों को भी उनके अतिक्रमण के लिए दंड दिया जाना चाहिए."

Ulysses S. Grant.


9 - " यदि पुरूष गुलामी से नियमों का पालन करते हुए युद्ध करते हैं, तो वे असफल होंगे."

Ulysses S. Grant.


10 - " सबसे भरोसेमंद आलोचक आमतौर पर वे होते हैं जो आलोचना किए गए मामले के बारे में कम से कम जानते हैं."

Ulysses S. Grant.

Top 10 Ulysses S. Grant Quotes In Hindi ; यूलिसिस एस ग्रांट के 10 अनमोल विचार.

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.