15+ Best Quotes Of All Time In Hindi.


15+ Best Quotes Of All Time In Hindi.

------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

1 - " सपने देखने वालों के लिए रात छोटी होती है और सपना पूरा करने वालों के लिए दिन छोटा होता है ."

Dr. Vivek Bindra.


2 - " हम उसी हद तक स्वतंत्रता का अनुभव कर सकते है , जिस हद तक हम खुद देखने में सक्षम है ."

Martin Buber .


3 - " निष्क्रियता की कीमत गलती करने की लागत से कहीं अधिक है ."

Meister Eckhart.


4 - " समय के पास यह प्रदर्शित करने का एक तरीका है कि सबसे जिद्दी सबसे बुद्धिमान है ."

Yevgeny Yevtushenko.


5 - " हर रात, जब मैं सोने जाता हूँ, मैं मर जाता हूँ .  और अगली सुबह, जब मैं जागता हूं, मेरा पुनर्जन्म होता है ."

Mahatma Gandhi.


6 - " जब तक आप जीवित हैं , आप आशा करते हैं . आपको लगता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा..बेहतर हो जाएगा."

Romain Gary.


7 - " मुझे वह सब पसंद है जो पुराना है , - पुराने दोस्त , पुराना समय , पुराने शिष्टचार , पुरानी किताबें , और पुरानी शराब."

Oliver Goldsmith.


8 - " मैं आपको वह रहस्य बताता हूं जिसने मुझे मेरे लक्ष्य तक पहुंचाया . मेरी ताकत सिर्फ मेरे तप में है ."

Louis Pasteur.


9 - " जो अपना बोझ उठाता है वह भविष्य की ओर चलता है."

Laurel Thatcher Ulrich.


10 - " जब तक हम अपनी नहीं सुनेंगे तब तक कोई हमारी नहीं सुनेगा."

Marianne Williamson.


11 - " आपको ऐसे नाचना होगा जैसे कोई देख रहा हो,

 प्यार करो जैसे तुम्हें कभी चोट नहीं पहुंचेगी,

 ऐसे गाओ जैसे कोई सुन रहा हो,

 और ऐसे जियो जैसे यह धरती पर स्वर्ग है. "

William W. Purkey.


12 - " सब कुछ उसके पास आता है जो प्रतीक्षा करता है."

Kin Hubbard.


13 - " आपके दिल का भाग्य आपकी पसंद है और किसी को इसका हक नहीं मिलता ."

Sarah Dessen.


14 - " जब काम एक खुशी है , तो जीवन एक खुशी है ! जब काम एक कर्तव्य है , तो जीवन गुलामी है ."

Maxim Gorky.


15 - " जो कई चीजों में दिलचस्पी रखता है , वह कभी संतुष्ट नहीं रहता ."

Ivan Turgenev.


16 - " महान कार्य आमतौर पर बड़े जोखिमों पर किए जाते हैं."

Herodotus.


17 - " मैंने हमेशा महसूस किया है कि संदेह ज्ञान की शुरूआत है, और ईश्वर का भय ज्ञान का अंत."

Clarence Darrow.


18 - " हमें अपने सबसे अंधेरे क्षणों के दौरान , हमें प्रकाश को देखने के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहिए."

Aristotle Onassis.


19 - " जो लोगों का तिरस्कार करते हैं वे कभी भी दूसरों से और खुद से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त नहीं करेंगे."

Alexis De Tocqueville.


20 - " जीभ की अपेक्षा पैरों से यात्रा करना बेहतर है."

Zeno Of Citium.


21 - " याद रखें , आशा एक अच्छी चीज़ है, शायद सबसे  अच्छी चीज़ और कोई भी अच्छी चीज़ कभी नहीं मरती."

Stephen King.


22 - "  जो भी टुकड़े आपके रास्ते में आते हैं उन्हें व्यवस्थित करें."

Virginia Woolf.


23 - " उद्देश्यहीन व्यक्ति सबसे बड़ा अपराधी है."

Arthur Conan Doyle.


24 - " आपको बस चलते रहना है और हर चीज़ के लिए लड़ना है, और एक दिन आप वहीं पहुंचेंगे जहां आप चाहते हैं."

Naomi Osaka.


25 - " किसी को उसकी आजीविका से वंचित न करें .यह पापी प्रवृति है."

Lord Mahavir.


26 - " दिमाग पैराशूट की तरह होता है . अगर यह खुला नहीं है तो यह काम नहीं करता है ."

Frank Zappa.


27 - " दुखी मत हो , क्रोधित न हो , यदि जीवन आपको धोखा दे ."

Alexander Pushkin.


28 - " हम नास्तिक लोग , हम जानते हैं कि हमें नैतिक सिद्धांत के लिए उचित और ईमानदारी से कार्य करना है  , न कि इसलिए कि हम स्वर्ग में पुरस्कार की उम्मीद करते है."

Margherita Hack.


29 - " अगर मैंने सभी नियमों का पालन किया होता , तो मुझे कभी भी कुछ भी नहीं मिला होता."

Marilyn Monroe.


30 - " यदि मार्ग सुंदर हो तो यह न पूछें कि वह किस तरफ जाता है."

Anatole France.

15+ Best Quotes Of All Time In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.