जैक केरौअक के 25 अनमोल विचार : Jack Kerouac 25 Quotes In Hindi.

 Jean Louis Lebris De Kerouac ( March 12 , 1922 - October 21 , 1969 ) - जिन्हें बाद में Jack Kerouac के नाम से जाना जाने लगा , कविताओं और उपन्यासों के एक अमेरिकी लेखक थे. 

Jack Kerouac 1950 और 1950  के दशक के अग्रणी लेखकों में से एक थे, जो  ' बिट्स जेनरेशन ' के प्रतीक थे, जिन्होंने अमेरिकी समाज में मानक कथाओं को खारिज कर दिया था .

Jack Kerouac ने अमेरिकी समाज के कुछ सबसे संवेदनशील विषयों जैसे धर्म, नशीली दवाओं और अन्य बीच यौन संबंध पर सवाल उठाया था.

जैक केरौअक के 25 अनमोल विचार : Jack Kerouac 25 Quotes In Hindi.


----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------



1- " सभी मनुष्य स्वप्न प्राणी हैं . सपने देखना सभी मानव जाति को एक साथ जोड़ता है."

Jack Kerouac.


2 - " मेरे पास अपनी उलझन के सिवा किसी को देने को कुछ नहीं है."

Jack Kerouac.


3 - " मेरा साक्षी है खाली आकाश ."

Jack Kerouac.


4 - " मुझे नहीं पता , मुझे परवाह नहीं है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता !."

Jack Kerouac.


5 - " सारा जीवन एक विदेशी देश है."

Jack Kerouac.


6 - " मेरी गलती , मेरी असफलता , मेरे जुनून में नहीं है, बल्कि उन पर मेरे नियंत्रण की कमी है."

Jack Kerouac.



7 - " खुशी यह महसूस करने में निहित है कि यह सब एक बड़ा अजीब सपना है."

Jack Kerouac.


8 - " शायद यहीं जिंदगी है . ...आंखों की झिलमिलाहट और टिमटिमाते सितारे."

Jack Kerouac.


9 - " एक दिन मुझे सही शब्द मिलेंगे , और वे सरल होंगे."

Jack Kerouac.


10 - " जियो , यात्रा करो , रोमांच करो , आशीर्वाद दो , और खेद मत करो."

Jack Kerouac.


11 - " मेरे पीछे कुछ भी नहीं , मेरे आगे सब कुछ, जैसा कि सड़क पर हमेशा होता है."

Jack Kerouac.


12 - " संगीत ही सत्य है ."

Jack Kerouac.


13 - " सब वैसे भी आंसुओं में समाप्त होता है ."

Jack Kerouac.


14 - " मैं अपने उपन्यासों से शादी करने जा रहा हूं और बच्चों के रूप में छोटी - छोटी कहानियां है."

Jack Kerouac.



15 - " दर्द हो या प्यार या खतरा आपको फिर से असली बना देता है."

Jack Kerouac.


16 - " घर उन चीजों से भरे हुए हैं जो धूल जमा करती हैं."

Jack Kerouac.


17 - " प्यार की कहानी कब्रों में ख़त्म होने वाली एक लंबी दुखद कहानी है."

Jack Kerouac.


18 - " मैं यह किताब इसलिए लिख रहा हूं क्योंकि हम सब मरने वाले है ."

Jack Kerouac.



19 - " मैं मानव जाति का सदस्य होने के लिए दोषी महसूस करता हूं ."

Jack Kerouac.


20 - " हमारे पस्त सूटकेस फिर से फुटपाथ पर ढेर कर दिए गए;  हमारे पास जाने के लिए लंबा रास्ता था.  लेकिन कोई बात नहीं, सड़क ही जीवन है."

Jack Kerouac.


21 - " जब आप लोगों से दूर जा रहे होते हैं और वे मैदान पर तब तक पीछे हटते हैं जब तक कि आप उनके कणों को बिखरते हुए नहीं देखते हैं, वह कैसा महसूस होता है?  - यह बहुत बड़ी दुनिया है जो हमें तिजोरी दे रही है, और यह अलविदा है.  लेकिन हम आसमान के नीचे अगले पागल उद्यम की ओर झुकते हैं."

Jack Kerouac.


22 - " अमेरिका में लड़के और लड़कियों का एक साथ इतना दुखद समय होता है;  परिष्कार की मांग है कि वे उचित प्रारंभिक बातचीत के बिना तुरंत सेक्स के लिए तैयार हो जाएं.  प्रेमालाप की बात नहीं - आत्माओं के बारे में सच्ची सीधी बात, क्योंकि जीवन पवित्र है और हर पल कीमती है."

Jack Kerouac.


23 - " क्योंकि अंत में, आपको कार्यालय में काम करने या अपने लॉन की घास काटने में बिताया गया समय याद नहीं रहेगा.  उस गोड्डम पर्वत पर चढ़ो."

Jack Kerouac.


24 - " अभी तक सभी चीजों से कुछ अच्छा ही आएगा."

Jack Kerouac.


25 - " हम एक दूसरे को पागलपन से प्यार करने के लिए तैयार हो गए."

Jack Kerouac.

जैक केरौअक के 25 अनमोल विचार : Jack Kerouac 25 Quotes In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -








Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.