विन्सेट वान गॉग के टॉप 22 अनमोल वचन ; Vincent Van Gogh Top 22 Quotes In Hindi.

 Vincent Van Gogh ( March 30, 1853 - July 29 , 1890 ) - इंप्रेशनवाद युग के सबसे विपुल कलाकारों में से एक थे. हालांकि Vincent Van Gogh लंबे समय तक जीवित नहीं रहें , लेकिन उन्होंने दस साल की अवधि में कला क्षेत्र से जुड़े  900 से अधिक महत्वपूर्ण काम किए. उन्होंने बिना किसी औपचारिक प्रशिक्षण के और मानसिक बीमारी से जूझते हुए ऐसा किया . अपने जीवन काल में उन्होंने जो एकमात्र पेंटिंग बेची , वह  " The Red Vineyard " थी.

विन्सेट वान गॉग के टॉप 22 अनमोल वचन  ; Vincent Van Gogh Top 22 Quotes In Hindi.


1 - " अगर हमने कुछ भी प्रयास करने का साहस नहीं है, तो जीवन का क्या होगा ?."

Vincent Van Gogh.


2 - " जो कोई बहुत ज्यादा प्यार करता है, वह बहुत कुछ कर सकता है, और प्यार में किया जाता है वह अच्छी तरह से किया जाता है."

Vincent Van Gogh.


3 - " अगर आप प्राकृति से सच्चा प्यार करते हैं, तो आपको हर जगह सुंदरता मिलेगी."

Vincent Van Gogh.


4 - " महान चीज़ें एक साथ लाई गई छोटी चीज़ों की एक श्रंखला द्वारा की जाती हैं."

Vincent Van Gogh.


5 - " मैं पेंटिंग का सपना देखता हूँ और फिर मैं अपने सपने को रंग देता हूँ."

Vincent Van Gogh.


6 - " विवेक मनुष्य की करूणा है ."

Vincent Van Gogh.


7 - " उच्च स्तर पर तारों और अनंत के बारे में स्प्ष्ट रूप से अवगत रहें , तब जीवन लगभग मुग्ध हो गया लगता है."

Vincent Van Gogh.


8 - " लोगों से प्यार करने के अलावा और कुछ भी सही मायने में कलात्मक नहीं है."

Vincent Van Gogh.


9 - " मैं हमेशा वही करता हूँ जो मैं अभी तक नहीं कर सका हूँ , ताकि यह सीख सकूं कि यह कैसे करना है."

Vincent Van Gogh.


10 - " भगवान को जानने का सबसे अच्छा तरीका चीज़ों से प्यार करना है."

Vincent Van Gogh.


11 - " मैं ऊब की बजाय जुनून से भर जाऊंगा."

Vincent Van Gogh.


12 - " मैंने अपना दिल और आत्मा अपने काम में लगा दिया , और मैंने इस प्रकार में अपना दिमाग खो दिया है."

Vincent Van Gogh.


13 - " मैं अक्सर सोचता हूँ कि रात अधिक जीवित है और दिन की तुलना में अधिक समर्द्ध है ."

Vincent Van Gogh.


14 - " सामान्य - एक पक्की सड़क है. यह चलने के लिए आरामदायक है , लेकिन इस पर कोई फूल नहीं उगते हैं."

Vincent Van Gogh.


15 - " मैं चाह रहा हूँ, मैं प्रयास कर रहा हूँ, मैं पूरे दिल से इसमें हूँ ."

Vincent Van Gogh.


16 - " शुरूआत शायद किसी भी चीज़ से अधिक कठिन है, लेकिन दिल लगाओ , यह सब ठीक हो जाएगा."

Vincent Van Gogh.


17 - " कला उन लोगों का भरोसा है जो जीवन से टूट गए हैं "

Vincent Van Gogh.


18 - " तूफान में भी शांति है."

Vincent Van Gogh.


19 - " बिना शिकायत के सीखना ही इस जीवन का एकमात्र सबक है."

Vincent Van Gogh.


20 - " किसी दिन मृत्यु हमें दूसरे तारे में ले जाएगी."

Vincent Van Gogh.


21 - " मनुष्य का दिल समुद्र की तरह है, जिसमें तूफान , ज्वार के साथ मोती भी हैं."

Vincent Van Gogh.


22 - " मैं गिरने पर ही मैं फिर उठता हूँ ."

Vincent Van Gogh.

विन्सेट वान गॉग के टॉप 22 अनमोल वचन  ; Vincent Van Gogh Top 22 Quotes In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.