डगलस एडम्स के अनमोल विचार ; Douglas Adams Best Quotes In Hindi.

 Douglas Adams ( Born 11 March ,1952 - Died 11 May ,2001 ) - लेखक , पटकथा लेखक , और व्यंग्यकार थे .डगलस एडम्स को The Hitchhiker's Guide To The Galaxy सीरीज और उनकी अतुल्य बुद्धि के लिए जाना जाता है.

आइए जानते हैं The Hitchhiker's Guide To The Galaxy के लेखक और अतुल्य बुद्धि के मालिक Douglas Adams के अनमोल विचारोंं के बारे में.

डगलस एडम्स के अनमोल विचार ; Douglas Adams Best Quotes In Hindi.


1 - " आप रहते हैं और सीखते हैं. किसी भी कीमत पर , आप रहेंगे."

Douglas Adams.


2 - " समय एक भ्र्म है . दोपहर का भोजन दोगुना."

Douglas Adams.


3 - " वास्तविक सेवा देने के लिए आपको कुछ ऐसा जोड़ना होगा जिसे आप पैसे से नहीं खरीदा जा सकता या पाया नहीं जा सकता है , और वह है ईमानदारी और अखंड़ता."

Douglas Adams.


4 - " मैं शायद वहां नहीं गया जहां मैं जाने का इरादा रखता था , लेकिन मुझे लगता है कि मैं वहीं समाप्त हो गया जहां मैं होना चाहता था ."

Douglas Adams.


5 - "  शुरु में ब्रह्मांड का सृजन हुआ . इसने बहुत से लोगों को बहुत क्रोधित किया है और व्यापक रूप से एक बुरा काम माना गया है."

Douglas Adams.


6 - " एक आम गलती जो लोगों को पूरी तरह से मूर्ख बनाने की कोशिश में होती है, वह है पूर्ण मूर्खों की सरलता को कम आंकना."

Douglas Adams.


7 - " मैंं शायद ही कभी समाप्त होता हूँ जहां मैं जाना चाहता था लेकिन लगभग हमेशा अंत में जहां मुझे होना चाहिए."

Douglas Adams.


8 - " यह सोचना गलत है कि आप किसी भी बड़ी समस्या को सिर्फ आलू से हल कर सकते हैं."

Douglas Adams.


9 - " जीवन जीने पर बर्बाद होता है."

Douglas Adams.


10 - " मुझे लगता है कि मछली अच्छी है, लेकिन फिर मुझे लगता है कि बारिश गीली है , तो मैं कौन हूँ .? 

Douglas Adams.


11 - " असंभव में अक्सर एक प्रकार की अखंडता होती है, जिसमें केवल असंभव की कमी होती है."

Douglas Adams.


12 - " उड़ने की आदत यह सीख रही है कि खुद को जमीन पर कैसे फेंकना है और कैसे चूकना है ."

Douglas Adams.


13 - " एक पल के लिए, कुछ भी नहीं हुआ . फिर , एक - दूसरे के बाद , कुछ भी नहीं हुआ ."

Douglas Adams.


14 - " मुझे विश्वास नहीं होता. यह मेरे लिए साबित करो और मुझे अभी भी विश्वास नहीं होगा."

Douglas Adams.


15 - "मैं कर कारणों के लिए एक साल का समय बिता रहा हूँ."

Douglas Adams.


16 - " समय चारपाई है."

Douglas Adams.


17 - " मार्गदर्शक  निश्चित हैं . वास्तविकता अक्सर गलत होती है."

Douglas Adams.


18 - " उड़ान भरने के लिए, सभी को बस जमीन को याद करना चाहिए."

Douglas Adams.


19 - " आपके पास किसी भी औपचारिक शिकायत को दर्ज करने के लिए बहुत समय है और इस के बारे में उपद्रव शुरु करने के लिए बहुत देर हो चुकी है."

Douglas Adams.


20 - " मनुष्य , जो दूसरोंं के अनुभव से सीखने की क्षमता रखने में  अद्वितीय है."

Douglas Adams.

Douglas Adams के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े - 





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.