Ak 47 के अविष्कारक मिखाइल कलाश्निकोव के 15 अनमोल विचार ; Ak 47 Inventor Mikhail Kalashnikov 15 Quotes In Hindi.

 Mikhail Timofeyevich Kalashnikov ( 10 November 1919 - 23 December 2013 ) - एक रुसी सामान्य और छोटे हथियार डिजाइनर थे, जो अपने सबसे प्रसिद्ध हथियार Ak 47 को विकसित करने के लिए सबसे अधिक प्रसिद्ध थे.

Ak 47 के अविष्कारक मिखाइल कलाश्निकोव के 15 अनमोल विचार ; Ak 47 Inventor Mikhail Kalashnikov 15 Quotes In Hindi. 


1 - " तथ्य यह है कि लोग Ak 47 के कारण मरते हैं, डिजाइनर की वजह से नहीं , बल्कि राजनीति के कारण."

Mikhail Kalashnikov.


2 - " लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मैं अपने आविष्कार के बारे में कैसा महसूस करता हूँ."

Mikhail Kalashnikov.


3 - " मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूँ कि मैंने अपने देश की रक्षा के लिए अपनी असॉल्ट राइफल बनाई. वैश्विक स्तर पर नियनत्रण से बाहर फैलाने के लिए आप नेताओं को दोषी ठहरा सकते हैं ."

Mikhail Kalashnikov.


4 - " मैंने इसे मातृभूमि की रक्षा के लिए बनाया है."

Mikhail Kalashnikov.


5 - " मैं Ak 47 को अब तक की सर्वश्रेष्ठ राइफल नहीं मानता ."

Mikhail Kalashnikov.


6 - " मुझे अनुभव हासिल करना था क्योंंकि मेरे पास तकनीकी शिक्षा नहीं थी."

Mikhail Kalashnikov.


7 - " मुझे अपने अविष्कार पर गर्व है, लेकिन मुझे दुख है कि इसका इस्तेमाल आंतकवादियों के द्वारा किया जाता है."

Mikhail Kalashnikov.


8 - " मैंने इसके साथ बहुत शूटिंग की. मैं अब भी करता हूँ. यही कारण है कि मुझे सुनने में मुश्किल होती है."

Mikhail Kalashnikov.


9 - " जीवन विभिन्न आविष्कारों से बना है."

Mikhail Kalashnikov.


10 -" मैं शायद कुछ डिजाइनिंग क्षमताओं के साथ पैदा हुआ था."

Mikhail Kalashnikov.


11 - " मनुष्य हर समय चीजों का अविष्कार करता रहता हैं."

Mikhail Kalashnikov.


12 - " आतंकवादी भी सरल और विश्वसनीय हाथियारों का उपयोग करना चाहते है."

Mikhail Kalashnikov.


13 - " हमारे पास अनाज था लेकिन कोई मिल नहीं था इसलिए मैंने लकड़ी की एक विशेष चक्की तैयार की ताकि हम आटा बना सकें."

Mikhail Kalashnikov.


14 - " वर्षों तक, मेरे पास एक शीर्ष गुप्त मंजूरी थी और रुस को कभी नहीं छोड़ा , मैं अपने असली नाम का उल्लेख नहीं कर सकता था ."

Mikhail Kalashnikov.


15 - " नकारात्मक पक्ष यह है कि कभी -कभी यह नियंत्रण से परे होता है ."

Mikhail Kalashnikov.

Mikhail Kalashnikov के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.