ट्रूमैन कैपोट के अनमोल विचार ; Truman Capote Great Thought In Hindi.

 Truman Streckfus Persons - जिन्हें Truman Capote के रूप में जाना जाता है . एक महान अमेरिकी उपन्यासकार , नाटककार , अभिनेता और पटकथा लेखक है , जिन्होंने लघु कथाओं , गैर - उपन्यास और नाटकों सहित समृद्ध साहित्य लिखा है. युद्ध के बाद के युग के इस सबसे प्रसिद्ध लेखक का बचपन कठिन परिस्थितियोंं में बीता था . एक अकेला बच्चा होने के कारण, उन्हें अपने माता - पिता के तलक और बार बार स्थानांतरण का खामियाजा भुगतना पड़ा .

आइए जानते हैं जीवन में कठिन परिस्थितियोंं को झेलने वाले Truman Capote के अनमोल विचारों के बारे में.

ट्रूमैन कैपोट के अनमोल विचार ; Truman Capote Great Thought In Hindi.


1 - " असफलता वह मसाला है जो सफलता को उसका स्वाद देता है ."

Truman Capote.


2 - " जिस किसी ने भी आपको कभी विश्वास दिलाय , उसका आप पर एहसान है ."

Truman Capote.


3 - " मुझे परवाह नहीं है कि कोई भी मेरे बारे में क्या कहता है जब तक यह सच नहीं है ."

Truman Capote.


4 - " मैं पेंसिल पर जितना विश्वास करता हूँ , उससे ज्यादा कैंची पर विश्वास करता हूँ ."

Truman Capote.


5 - " मैं तब तक कुछ भी नहीं करना चाहता जब तक मुझे कोई ऐसी जगह नहीं मिल जाती , जहां मैं और चीजें एक साथ चलें ."

Truman Capote.


6 - " मैं अब भी देख रहा हूँ . घर वह है जहां आप घर का अनुभव करते हैं ."

Truman Capote.


7 - " आप एक लेखक को दोष नहीं दे सकते कि चरित्र क्या कहता है ."

Truman Capote.


8 - " आप अपना दिल किसी जंगली चीज को नहीं दे सकते."

Truman Capote.


9 - " मैं अभी संत नहीं हूँ . मैं शराबी हूँ . मैं एक ड्रग एडिक्ट हूँ . मैं समलैंगिक हूँ . मैं बहुत बुद्धिमान हूँ ."

Truman Capote.


10 - " कभी भी किसी जंगली चीज से प्यार न करें ....यदि आप अपने आप को किसी जंगली चीज से प्यार करते हैं . तुम अंत में आकाश की तरफ देखोगे ."

Truman Capote.


11 - " हर किसी को किसी न किसी से श्रेष्ठ महसूस करना पड़ता है , यह आपके लिए विशेषाधिकारी लेने से पहले थोड़ा सा प्रमाण प्रस्तुत करने की प्रथा है ."

Truman Capote.


12 - " प्यार , कोई भूगोल नहीं जानता , कोई सीमा नहीं है ."

Truman Capote.


13 - " प्रेम , प्रेम की एक श्रंखला है क्योंंकि प्रकृति जीवन की एक श्रंखला है ."

Truman Capote.


14 - " जब भगवान आपको एक उपहार देता है , तो वह आपको एक कोड़ा भी सौपता हैं , और कोड़ा पूरी तरह से आत्म - ध्वज के लिए अभिप्रेत है ."

Truman Capote.


15 - " एक किताब को बर्बाद करना ठीक उसी तरह है जैसे आपने एक बच्चे को पिछले यार्ड में बाहर निकाला और उसे गोली मार दी ."

Truman Capote.


16 - " प्रसिद्धि केवल एक चीज के लिए अच्छी है - वे आपके चेक को एक छोटे शहर में भुनाएंगे ."

Truman Capote.


17 - " सारा साहित्य गपशप है ."

Truman Capote.


18 - " मैं हर राक्षस को देख सकता हूँ जैसे ही वे अंदर आते है ."

Truman Capote.


19 - " जीवन में मेरा सबसे बड़ा अफसोस यह है कि मेरा बचपन  अनावश्यक रुप से अकेला था ."

Truman Capote.


20 - " मुझे उन बातों पर बात करना पसंद है जो लिखने लायक नहीं है ."

Truman Capote.

Truman Capote के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें .

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े - 










Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.