Tim Cook Best Quotes : टिम कुक के अनमोल विचार.

 Apple के सीईओ Tim Cook एक समय अखबार बेचकर घर का खर्च चलाते थे . साथ ही वे अपनी मां के साथ फॉर्मेसी में काम भी किया करते थे . लेकिन कुछ करने की चाह ने उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Apple का सीईओ बना दिया .

आइए जानते हैं Apple के सीईओ Tim Cook के अनमोल विचारों के बारे में .

Tim Cook Best Quotes : टिम कुक के अनमोल विचार.


1 - " सर्वश्रेष्ठ हमारी आदत बन चुकी है ."

Tim Cook.


2 - " कार्य क्षेत्र में किनारा वे स्थान नहीं है जहां आप अपनी जिंदगी जीना चाहते हो , दुनिया को आपके कार्यक्षेत्र में आपकी जरुरत है ."

Tim Cook.


3 - " अक्सर लोग नए आविष्कारों को बदलाव के तौर पर देखते हैं. मगर हमारी नजर में ऐसा नही है , हमारे नए अविष्कार का मतलब है चीजों को और बेहतर बनाना ."

Tim Cook.


4 - " Apple ने हमेशा से ही आगे बढ़ने के लिए साहसीपूर्ण निर्णय लिए है ."

Tim Cook.


5 - " सफलता इस बात पर निर्भर नही करती की आपने कितना कमाया है ."

Tim Cook.


6 - " मैंने सीखा है कि ध्यान एक कुंजी है. यह न केवल एक कंपनी चलाने में , बल्कि अपने वास्तविक जीवन में भी ."

Tim Cook .


7 - " मैं जानना चाहता हूँ कि मैं कौन हूँ , और मैं उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ , ताकि Apple कंपनी का एक महान सीईओ बन सकूं ."

Tim Cook.


8 - " मुझे लगता है कि दृढ़ विचारधारा वाले दो लोग एक दूसरे की सराहना अधिक से अधिक कर सकते हैं."

Tim Cook.


9 - " आपकी खुशी आपकी यात्रा में होनी चाहिए, न कि दूर के किसी लक्ष्य में ."

Tim Cook .


10 - "अभी बहुत कुछ बदलेगा , क्योंंकि स्मार्ट फोन क्रांति अभी भी अपने प्रारंभिक दौर में है ."

Tim Cook.


इन्हें भी पढ़े -






11 - " मैंने हमेशा मुकदमेबाजी से नफरत की है, और मैं हमेशा इससे नफरत करता रहूंगा ."

Tim Cook .


12 - " मैं संग्रहालयोंं से प्यार करता हूँ , लेकिन मैं इसमें रहना नहीं चाहता ।"

Tim Cook .


13 - " आप बहुत सारी चीजों को महान बना सकते हैं , और इसके लिए आपको सभी चीजों पर खर्च करना चाहिए."

Tim Cook.


14 - " Apple एक सामान्य नियम के रूप में शौक नहींं करता है."

Tim Cook.


15 - " मैं Apple की तुलना में Apple को किसी और नरभक्षी Apple की तुलना में अधिक कर सकता हूँ ."

Tim Cook.


16 - " जिसे बहुत दिया जाता है, उससे बहुत अधिक उम्मीद की जाती है . मुझे विश्वास है कि यह मुझ में अंतनिर्हित है ."

Tim Cook.


17 - " हमारा लक्ष्य कभी भी सबसे बेहतर बनाने के लिए नहीं रहा है ."

Tim Cook.


18 - " मुझे लगता है कि हम इस लायक है कि सबसे अच्छे उत्पाद ( चीजों ) करेंगे ; यह दृढ़ विश्वास है ."

Tim Cook.


19 - " मुझे उम्मीद है कि लोग मुझे एक अच्छे और सभ्य व्यक्ति के रुप में याद करेंगे . और अगर वे करते हैं , तो वह सफलता है ."

Tim Cook .


20 - " लोग हमारे उत्पादों को पसंद करते हैं . वे हमारी सेवाओं से प्यार करते हैं . यह सब , मेरे लिए एक महान अवसर के बराबर है ."

Tim Cook.

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Apple के सीईओ के विचारोंं को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें .

धन्यवाद .

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.