Paulo Coelho Best Quotes ; पाओलो कोएलो के विचार .

 24 अगस्त 1947 को ब्राजील के रिओ दी जनेरो शहर में जन्मेंं Paulo Coelho एक विश्व प्रसिद्ध उपन्यासकार , और गीतकार हैं . उनके द्वारा बहुती सी किताबें लिखी गई है . जो कि दुनिया भर में पढ़ी जाती हैं. The Alchemist उनकी सर्वाधिक सफल और बिकने वाली पुस्तक है , इस किताब का लगभग 80 भाषाओं में अनुवाद किया जा चुका है . Paulo Coelho को कई  अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है और सोशल मीडिया सबसे अधिक Follow किये जाने वाले लेखक है.

आईए जानते हैं Paulo Coelho के शानदार विचारों के बारे में.

Paulo Coelho Best Quotes ; पाओलो कोएलो के विचार .


1 - " तुम्हारी आँखे तुम्हारी आत्मा की ताकत को प्रदर्शित करती हैं ."

Paulo Coelho.


2 - " सफाई देने में अपना समय नष्ट मत कीजिए ; लोग केवल वही सुनते हैं जो वो सुनना चाहते हैं. "

Paulo Coelho.


3- " साधारण चीजें ही सबसे असाधारण होती हैं , और केवल जीनियस लोग ही उन्हें देख पाते हैं."

Paulo Coelho.


4 - " मैंने कभी नहीं कहा कि मैं एक गुरु हूँ ."

Paulo Coelho.


5 - " बहादुर बनो , जोखिम उठाओ . अनुभव का कोई विकल्प नहीं है ."

Paulo Coelho.


6 - " सपनों के पूरा होने की उम्मीद ही जीवन को दिलचस्प बनाती है ."

Paulo Coelho.


7 - " मुझे अपनी पहली किताब लिखने में चालीस साल का समय लगा ."

Paulo Coelho.


8 - " जीवन या तो बहुत लंबा है , या बहुत छोटा है , मेरा जीवन मुझे विलासिता का आदी होने की अनुमति नही देता ."

Paulo Coelho.


9 - " मैंने इसे कितना याद किया , सिर्फ इसलिए मैं इसे याद करने से डरता था ."

Paulo Coelho.


10 - " लोगों को कभी भी कुछ भी नहीं बताया जा रहा है , उन्हें अपने लिए खुद पता लगाना है ."

Paulo Coelho.


11 - " आप वही बनते हैं जो आप खुद को मानते है."

Paulo Coelho.


12 - " असफलता का डर . केवल यही एक चीज जो सपने पूरे होने को असंभव बनाती है ."

Paulo Coelho.


13 - " जब हम बेहतर होने की कोशिश करते हैं तो हमारे आस पास की चीजें भी बेहतर होने लगती हैं ."

Paulo Coelho.


14 - " जो सपने आप देखते हैं वह आप अपने जीवन में किसी भी समय करने में सक्षम है ."

Paulo Coelho.


15 - " जब आपके पास खोने के लिए कुछ नही है तो अब आप आजाद हैं ."

Paulo Coelho.


16 - " आंसू वे शब्द हैं जिन्हें लिखने की  आवश्यकता है ."

Paulo Coelho .


17 - " अगर मैं वास्तव मैं आपके सपने का हिस्सा हूँ , तो आप एक दिन वापस आ जाओंगे ."

Paulo Coelho.


18 - " जब कोई जाता है , तो यह इसलिए होता है क्योंंकि कोई और आने वाला है ."

Paulo Coelho.

Paulo Coelho के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -









Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.